राधा अष्टमी के उपाय | Radha ashtami ke upay

Published By: Bhakti Home
Published on: Tuesday, Sep 10, 2024
Last Updated: Tuesday, Sep 10, 2024
Read Time 🕛
2 minutes
Table of contents

राधा अष्टमी के उपाय (Radha ashtami ke upay) - मान्यता है कि राधा अष्टमी को राधा रानी के जन्मदिन के रूप में मनाया जाता है। राधा अष्टमी पर राधा रानी और भगवान कृष्ण की पूजा करने से भक्त को मनचाहा फल मिलता है। 

इसके साथ ही इस दिन कुछ खास उपाय करने से भक्त को मनचाहा वर मिलता है। शास्त्रों के अनुसार राधा अष्टमी पर कुछ खास उपाय करने से विवाह में आ रही सभी बाधाएं दूर हो जाती हैं। आइए जानते हैं राधा अष्टमी पर कौन से उपाय करने चाहिए।

राधा अष्टमी के उपाय (Radha ashtami ke upay) से सुख और समृद्धि अनलॉक करें। 

राधा अष्टमी के उपाय (Radha ashtami ke upay)

व्यापार में वृद्धि या नौकरी में आ रही रुकावटों को दूर करने के लिए इस दिन राधा रानी की पूजा करने के बाद एक चांदी का सिक्का लें और ॐ राधा कृष्णाय नमः मंत्र का 108 बार जाप करें और विधि-विधान से पूजा पूरी करने के बाद इस सिक्के को लाल कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी यानी जहां भी आप पैसा, करेंसी और सोना-चांदी रखते हैं, वहां रख दें। ऐसा करने से माता लक्ष्मी की कृपा आप पर हमेशा बनी रहेगी।

 

अपने जीवन में खुशी और सौभाग्य लाएं

राधा अष्टमी पर राधा अर्माष्टनाम स्तोत्र का पाठ करें, जिससे आपके घर में सुख और समृद्धि आए। यह पवित्र पाठ सौभाग्य लाता है और आर्थिक संघर्षों को दूर करता है।

 

समय पर और आनंदमय विवाह सुनिश्चित करें

राधा अष्टमी पर, अविवाहित लड़कियां राधा रानी के चरणों में गुलाब का फूल चढ़ा सकती हैं और पूरी विधि-विधान से उनकी पूजा कर सकती हैं। इससे विवाह में आने वाली बाधाएं दूर होती हैं और सुखी और समय पर मिलन का मार्ग प्रशस्त होता है।

 

व्यापार में सफलता प्राप्त करें

राधा अष्टमी पर राधा रानी को चांदी का सिक्का चढ़ाएं और इसे लाल कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी में रखें। यह अनुष्ठान आपके व्यापारिक उपक्रमों में सफलता और समृद्धि सुनिश्चित करता है।

 

भक्ति से अपनी मनोकामनाएं पूरी करें

राधा अष्टमी पर भगवान कृष्ण और राधा रानी को खीर का भोग लगाएं और अपनी सभी मनोकामनाएं पूरी करें। यह भक्ति आपके जीवन में आनंद और पूर्णता लाती है।

 

BhaktiHome